जन सेवा ही मेरे जीवन का मूल उद्देश्य :- राघबेन्द्र पाण्डेय "रन्नू" - हिंदुस्तान टुडे

Breaking

हिंदुस्तान टुडे

हिंदुस्तान टुडे न्यूज़

Recant news

test banner

Thursday, September 1, 2022

जन सेवा ही मेरे जीवन का मूल उद्देश्य :- राघबेन्द्र पाण्डेय "रन्नू"

   संवाददाता संतोष कोहली 
बालपुर/ गोंडा। गांव की गलियों से निकलकर राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय की छात्र राजनिति मे बेहतर दखल देकर छात्र संघ के अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार होकर एम ॰ए , एमफिल (संस्कृत साहित्य) की परीक्षा उत्तीर्ण कर अपनी प्रखर मेधा व कुशल नेतृत्व क्षमता का प्रमाण देने वाले युवा की प्रशंसा कौन नही करेगा गोण्डा से लखनऊ तक युवाओ की शान जान है राजनिति मे हमेशा चर्चित व अपने बेबाक बयान के लिए जाने माने जाते है जबरदस्त सामयिक राजनैतिक टिप्पणी , राजनैतिक बयान समाचारपत्र व मीडिया सोशलमीडिया सब जगह उनके चर्चे रहते है !
लेखनी मे रूचि रखते है उनकी कविताएं व लेख यर्थाथ को दर्शाती है लगता है आम व्यक्ति की सही समस्या का चित्रण किया गया है ,गोण्डा की घृणित राजनैतिक मानसिकता से निकलकर जहां राजनिति कुछ लोगो के इर्द-गिर्द घूमती है गोण्डा से निकलकर लखनऊ महानगर प्रदेश की राजधानी मे अपने राजनितिक भविष्य को तलाश मे नगर निगम चुनाव मे ईस्माइलगंज द्वितीय से पार्षद पद के धावेदार है !!
बताते चले गोण्डा के परसपुर ब्लाक के सेमरी मे जन्मे पिता श्री बृजेन्द्र नारायण पाण्डेय बाबा श्री राम अछैबर पाण्डेय पूर्व प्रवक्ता तुलसी स्मारक इण्टर कालेज परसपुर के सरंक्षण मे रन्नू की प्रारंभिक शिक्षा सेमरी व परसपुर प्राप्त कर इण्टर के बाद लखनऊ विश्वविद्यालय शिक्षा ग्रहण करने हेतु चले गये जहां पर शिक्षा ग्रहण के उपरांत राजनिति मे अपना नाम बढाया आज पार्षद पद के दावेदार है आज भी सभी का सम्मान युवाओ के मनोबल को भी बढाते रहते है लखनऊ पहुचने पर अपने जिले के लोगो से ऐसे मिलते जैसे परिवार का कोई है सहज ,सरल ,सुलभ ,उपलब्ध व्यक्तित्व है रन्नू जी कहना है मेरा जन्म जनसेवा के लिए हुआ है ईश्वर हमे इस सेवा कार्य को सौपा है उसे मै पूरी उर्जा व ईमानदारी से करना चाहता हू ! इस पुनीत कार्य मे बडो का आर्शिवाद और छोटो के स्नेह चाहता हूं ! आपका आर्शिवाद व स्नेह हमारी उर्जा को दिन दूना व रात चौगुना करेगा ।

No comments:

Post a Comment